ENJOY THE MACRO THINGS

Monday 8 May 2017

5 Apps Better Than SNAPCHAT



हाल ही में स्नैपचैट के सीईओ द्वारा कथित तौर पर भारत को गरीब देश कहने के बाद काफी बवाल हुआ था. कई लोगों ने स्नैपचैट के साथ-साथ स्नैपडील को भी खराब रेटिंग दी और अनइंस्टॉल कर दिया. यदि आपको लगता है कि स्नैपचैट मजेदार नहीं है या इसे यूज करने में दिक्कत हो रही है प्ले-स्टोर पर कुछ खास ऐप हैं जिन्हें आप यूज कर सकते हैं.
MSQRD
यह सोशल ऐप भी स्नैपचैट की तरह ही है. यह काफी पुराना और लोकप्रिय भी है लेकिन भारत में इसके यूजर ना के बराबर हैं. इसमें कई सारे मजेदार एनिमेटेड फ्रेम दिए गए हैं. इस ऐफ के जरिए आप फोटो और वीडियो दोनों बना सकते हैं. इसके अलावा इस ऐप से आप फेसबुक पर लाइव भी कर सकते हैं. इस ऐप को भी फेसबुक ने 2016 में खरीद लिया है.
BOO!
MSQRD और स्नैपचैट के अलावा “बू” भी एक ऐप है जिसे आप ट्राई कर सकते हैं. इसके जरिए आप म्यूजिक के साथ वीडियो बना सकते हैं और ऐप पर लाइव भी कर सकते हैं. यह ऐप वीडियो और फोटो पर गूगल डूडल की तरह कैप्शन लिखने की भी सुविधा देता है.
Camera360
कैमरा 360 भी एक बहुत ही मजेदार ऐप है. इसमें 100 से ज्यादा शानदार फिल्टर दिए गए हैं. इस ऐप में कई सारे सेल्फी एडिटिंग फिल्टर दिए गए हैं. इस ऐप की मदद से आप कोलाज भी बना सकते हैं.
Face Swap Live
यह ऐप स्नैपचैट से पहले लॉन्च हुआ था. इस ऐप में रियल टाइम में चेहरा बदलने वाला फीचर है. चेहरा बदलते हुए आप वीडियो भी बना सकते हैं और लाइव भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप मोबाइल की गैलरी से भी फोटो लेकर फेस स्वैप कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment